बस के सफर से शुरू हुई थी भाजपा नेता शहनवाज हुसैन की प्रेम कहानी।

सैयद शहनवाज़ हुसैन भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता हैं. शहनवाज़ हुसैन को सबसे कम उम्र में केन्द्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त है. बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले शहनवाज़ हुसैन की प्रेम कहानी किसी फ़िल्म स्टोरी से कम नहीं है. आज हम आपको शहनवाज़ हुसैन की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.
बस के सफर से शुरू, प्रेम कहानी

शहनवाज़ हुसैन जब दिल्ली में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के लिए बस में जाते थे तो उसी बस में रेणु शर्मा नाम की लड़की भी सेंकडरी की पढ़ाई के लिए स्कूल जाया करती थी. बस में दोनों की मुलाकात तो होती थी लेकिन बातचीत तक कहानी नहीं पहुंची थी. शहनावज हुसैन को एक नज़र में ही प्यार हो गया था.
सीट ऑफर करने से बातचीत का दौर

शाहनवाज हुसैन धीरे-धीरे रेणु की ओर अट्रैक्ट होने लगे. शाहनवाज का अट्रैक्शन प्यार में बदल चुका था. एक दिन ऐसा मौका आया जब बस में शाहनवाज को तो सीट मिल गई, लेकिन रेणु को नहीं, तो उन्होंने अपनी सीट उन्हें ऑफर कर दी. उसके बाद दोनों की जान-पहचान हुई और धीरे-धीरे दोनों की बात होने लगी. फिर तो दोनों अक्सर एक-दूसरे से मिलने लगे थे.
रेणु शर्मा के घर शहनवाज का आना जाना

शहनवाज हुसैन धीरे-धीरे रेणु के घर जाने लगे और रेणु के परिवार वालों के दिल में जगह बनाने लगे. लेकिन शहनावाज हुसैन कुछ बातों को रेणु के परिवार बताने के लिए हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. शहनवाज हुसैन वैसे तो रेणु के परिवार वालों के दिल में बस गए थे. रेणु के परिवार वाले भी शहनवाज से प्यार करने लगे थे.
प्यार का इज़हार

शहनावाज ने प्यार के इज़हार के लिए रेणु का बर्थडे चुना.शहनवाज ने रेणु को गिफ्ट में एक कार्ड दिया जिसमें लिखा था विल यू बी माय वाइफ. रेणु ये देखकर चौंक गई. रेणु ने शहनवाज के कार्ड को स्वीकार कर लिया लेकिन शादी करने के लिए जल्दबाजी बताया.
9 साल बाद शादी

शहनवाज हुसैन ने अपने प्यार में हार नहीं मानी. धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ता गया. तमाम कठिनाईयों के बावजूद दोनों को एक-दूसरे को समझने में काफी समय लग गया. रेणु हिन्दु और शहनवाज हुसैन मुस्लिम होने के कारण बड़ी मुश्किल से दोनों ने अपने परिवार वालों को मनाया. 1994 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शहनाज हुसैन और रेणु शर्मा की शादी करवाने में उमा भारती का अहम रोल माना जाता है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: