इंस्टा. पर पोस्ट करने से करोड़ों कमाते है क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा,ये सेलेब्स भी शामिल है इस लिस्ट में जानिए

क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड व हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का जादू सोशल मीडिया पर जमकर चलता है. विराट कोहली भारते के क्रिकेटरों में इंस्टाग्राम पर कमाई करने वालों में जहां पहल स्थान पर है तो वहीं बॉलीवुड अभिनेत्रीयों में बाजी प्रियंका चोपड़ा ने मारी है. इन दोनों स्टारों को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने पर करोड़ों रूपए मिलते है. इन स्टारों की एक पोस्ट से ही करोड़ों दर्शक खींचे चले आते हैं. पहले स्थान पर कमाई करने वालो में पुर्तगाल के फुटबालर क्रिस्टयानो रोनाल्डो हैं. पेड पोस्ट या स्पॉन्सर्ड पोस्ट का मतलब जिसमें सेलेब्स किसी प्रोडक्ट या सर्विस का प्रमोशन कर रहे होते हैं. इसे आप सोशल मीडिया पर मार्केटिंग का एक जरिए कह सकते हैं.

पुर्तगाल के फुटबालर क्रिस्टयानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 176 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उन्हें एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए 6,73,49,082 रुपए मिलते हैं.

भारत के स्पोर्ट्स की बात करें तो विराट कोहली टॉप पर हैं. विराट एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए 1,35,66,749 रुपए लेते हैं. इंस्टाग्राम पर विराट के 36 मिलियन फॉलोअर्स हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. वह एक पोस्ट करते हैं तो उसे अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिलता है. इसी वजह से सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में विराट का रेट कार्ड हाई है.

हॉलीवुड सिंगर सेलेना गोमेज़ को भी इंस्चाग्राम पर एक पोस्ट के करोडों रूपए मिलते है. सेलेना के इंस्टाग्राम पर 153 मिलियन फॉलोर्स है, एक पोस्ट के 6.12करोड़ रूपए मिलते हैं.

ड्वेन जॉनसन को WWWमें द रॉक के नाम से भी जानते है. जॉनसन एक हॉलीवुड एक्टर भी है. जिसके फ़ॉलोअर्स 150 मिलियन है और प्रति पोस्ट 6.09 करोड़ रूपए मिलते है.

बॉलीवुड अभिनेत्रीयों में देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने मारी है. प्रियंका को एक पेड पोस्ट के लिए 1.35 करोड़ रुपए मिलते हैं. इन सितारों के अलावा इस लिस्ट में लॉयनेल मेसी, डेविड बेकहम, अरियाना ग्रांडे और काइली जेनर का नाम शामिल है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: