पढ़िए अभिनेत्री जूही चावला और बिजनेस मैन जय मेहता की लव स्टोरी।

हिन्दी फिल्मों में 90 के दशक की कामयाब अभिनेत्रियों में जूही चावला का नाम शुमार हो गया था. जूही कई नौजवान दिलों की धड़कन बनी चूकी थी. जूही की एक झलक के लिए लोग बेताब रहते थे. जूही ने वैसे तो हिंदी सिने प्रेमियों को कई शानदार फिल्में दी हैं. पर जूही के फिल्मी सफर की शुरूआत हुई जब जूही 1984 में मिस इंडिया बनी. 1986 में जूही ने फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड में कदम रखा. और अपनी दूसरी ही फिल्म कयामत से कयामत तक की कामयाबी से रातों रात स्टार बन गई. जय मेहता से शादी करके जूही ने सबको चौंका दिया था.

अफ्रिका में जय से राकेश रोशन के जरिए पहली मुलाकात

राकेश रोशन की फिल्म कारोबार की शूटिंग के सिलसिले में जब जूही साउथ अफ्रीका गई तो राकेश रोशन ने यहां अपने एक दोस्त जय मेहता से जूही चावला को मिलवा दिया. धीरे धीरे ये मुलाकात नजदीकियों में बदलने लगी. हालाकि जय मेहता पहले से शादी शुदा थे. पर अचानक जय मेहता की पत्नी की मौत हो गई थी. धीरे-धीरे जय मेहता और जूही के बीच प्यार पनपने लगा.
जूही की मां की मौत के बाद जय से गहरा प्यार

जूही चावला की मां की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई. इस हादसे ने जूही को तोड़कर रख दिया था. जूही अपने आप को अकेला महसूस करती थी. उस वक्त जय स अफेयर तो था लेकिन वे शादी को लेकर कोई डिसीजन नहीं पा रही थे. जूही को इस गम से निकालने में जय ने काफी मदद की. जय ने जूही के इस बुरे वक्त में साथ निभाया. फिर यहीं से दोनों में गहरा प्यार हो गया औऱ शादी करने का फैसला कर लिया.
शादी

जूही चावला ने 1995 में जय मेहता से शादी करके सबको चौंका दिया था. उस समय जूही चावला का केरियर पीक पर था. जय मेहता एक बिजनेस मैन है. दोनों के दो बच्चे, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: