लंबे समय तक सेक्शुअल लाइफ को रखना है तो न करे इन चीजों का सेवन।

अक्सर सेक्स लाइफ को लंबा रखने के लिए हम बहुत सी वस्तुओं का सेवन करते है जिससे हमारी सेक्स लाइफ लंबी हो और पार्टनर खुश रहे. अगर किसी कपल्स के बीच सेक्शुअल रिलेशनशिप ठीक है तो उनकी लाइफ भी अच्छी चल रही होती है. फिर चाहे वो पति और पत्नी हो या फिर गर्लफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड. हर किसी के रिश्ते को अच्छा बनाने में सेक्स काफी कारगर साबित होता है. सेक्स कपल की लाइफ का एक बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. कुछ चीजे ऐसी है जिनसे सेवन से हमारी सेक्स लाइफ कमजोर पड़ने लगती है. उन चीजों का ज्यादा सेवन नहीं करना चाहिए.
शराब

शराब से मेलटोनिन लेवल बढ़ जाता है इसे स्लीप हॉर्मोन के नाम से भा जाना जाता है. कुछ लोग अपनी उत्सुकता को बढ़ाने के लिए शराब का सेवन करते हैं, हालांकि शराब के सेवन से इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रीमच्योर इजैक्युलेशन जैसी समस्या उतपन्न हो सकती हैं.
फ्रेंच फ्राइज

आलू से बने फ्रेंच फ्राइज में ट्रांस-फैट पाया जाता है, जिससे सर्कुलेशन और टेस्टोस्टेरोन प्रभावित होने लगता है. इतना ही नहीं बल्कि सॉल्ट की मात्रा भई फ्राइज में ज्यादा होती है, जिससे इरेक्शन में पुरूषों को दिक्कत हो सकती हैं.
कॉफी

कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि कॉफी से उत्तेजना बढ़ जाती है, वहीं ज्यादा कॉफी के सेवन से कॉर्टिसॉल लेवल बढ़ जाता है, जो कि एक सेक्स हार्मोन है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि कॉफी के ज्यादा सेवन से आपका बॉडी रिलैक्स नहीं हो पाता है जिसके चलते सेक्स करने का मन नहीं करता.
एनर्जी ड्रिंक

कुछ लोगो का ऐसा मानना होता है कि सेक्स करने से पहले एनर्जी ड्रिंक का सेवन करना चाहिए , इससे एनर्जी आती हैं. जबकि इसके सेवन से सेक्स कमजोर होता है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: