योग दिवस: पीएम मोदी ने रांची तो,योग गुरू रामदेव ने महाराष्ट्र में किया योग।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची में आयोजित पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची के प्रभात तारा मैदान में हजारों लोगों के साथ योगाभ्या स किया. केंद्र सरकार के साथ-साथ तमाम राज्य सरकारें जगह-जगह योग कार्यक्रम कर रही हैं. योगगुरू बाबा रामदेव ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में योगाभ्यास किया. इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी मौजूद रहे.
पीएम मोदी ने भारत और दुनिया के लोगों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुभकामनाएं दीं. और कहा कि आज हमारे योग को दुनिया अपना रही है. इसलिए हमें योग से जुड़ी रीसर्च पर जोर देना होगा. पीएम ने आगे बोलते हुए कहा आज के तेजी से बदलते वक्त में हमारा फोकस स्वास्थ्य पर रहने के साथ-साथ बीमारी से बचाव पर भी रहना चाहिए. यह शक्ति हमें योग से मिलती है.
आप को बतादें कि, ‘योग फॉर हार्ट केयर’ की थीम पर पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में शहरों के साथ ग्रामीण इलाकों में भी योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि योग से शांति और सौहार्द्र जुड़े हैं और दुनिया भर में लोगों को इसका अभ्यास करना चाहिए. लोगों को आजीवन योगाभ्यास करना चाहिए.

Leave a Reply

%d bloggers like this: