पीएम मोदी को ‘जायेद मेडल’ से नवाजेगा यूएई

यूएई के क्राउंन प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद ने ट्वीट कर जानकारी दि हैं कि. वो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई के सबसे सर्वोच्च सम्मान ‘जायेद मेडल’ से सम्मानित करेंगा. यूएई के प्रिसं ने कहा हैं भारत के साथ हमारे घनिष्ठ संबंध रहे हैं. उन्होंने ने कहा इनको मजबूत करने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई हैं.
आप को बतादें कि, यूएई ने आतंकवाद के मुद्दें पर भारत का साथ दिया हैं अभी हाल में आतंकीवादी संगठन जैस-ए मौहम्मद के आतंकी निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंप दिया हैं. जैश का यह आतंकी जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ कैंप पर दिसंबर 2017 में हमले का मुख्य साजिशकर्ता है. 30-31 दिसंबर, 2017 की रात हुए इस आतंकी हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे.
पिछले कुछ समय से भारत और यूएई के संबंधों में बेहद गर्माहट आई है. यूएई भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले कई आतंकियों को भारत को सौंप चुका है. पिछले कुछ दिन पहले ही यूएई ने अगुस्टा वेस्टलैंड डील में रिश्वतखोरी के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को भी भारत को सौंपा था. इसके इस मामले में एक अन्य आरोपी को दीपक तलवार को भी भारत को सौंपा था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: